‘सत्यमेव जयते’ का हिस्सा बनी तुलसी कुमार

  By : Priyambada | August 9, 2018 5:21 pm

नई दिल्ली। गायक तुलसी कुमार संगीत में अपनी अलग शैली से एक दशक से धूम मचा रही है। सॉफ्ट रोमांटिक गीत से लेकर कई डांस नंबर उन्होंने गाए है। जिन्हें सुनकर पैर थिरकने पर मजबूर हो जाते है। पहली बार तुलसी एक सूफी ट्रैक को अपनी आवाज देने जा रही है। सोच ना सके, तुम जो आये, पानीयो सा जैसे कई चार्टबस्टर गीतों की गायक जल्द ही जॉन अब्राहम-अभिनीत ‘सत्यमेव जयते’ के लिए एक रोमांटिक सूफी गीत गाती सुनाई देंगी। ‘तेरे जैसा’ शीर्षक वाला गीत एक रोमांटिक सूफी नंबर है, जिसे आर्को प्रावो मुखर्जी ने लिखा है और इसकी धुन तैयार की है। तुलसी ने इस सॉन्ग को काफी खूबसूरती के साथ गाया हैं।

तुलसी कहती हैं, “मैं सत्यमेव जयते के लिए ‘तेरे जैसा’ गा कर बहुत खुश हूं। यह गीत अतीत में मेरे द्वारा गाए गीत से अलग है और यह निश्चित रूप से श्रोताओं को पसन्द आएगा। इस ट्रैक पर काम करना सुखद अनुभव था, क्योंकि इसके लिए मुझे एक विशिष्ट आवाज देनी थी. मुझे अपनी आवाज की परिपक्वता दिखाने के लिए काफी काम करना पडा। इसलिए मैंने इस गाने को तैयार करते हुए काफी कुछ सीखा भी।”

संगीतकार आर्को प्रावो मुखर्जी कहते हैं,”श्रोताओं को तुलसी की एक अलग आवाज सुनने को मिलेगी। मैंने इस गीत से पहले भी उनके साथ काम किया है। तुलसी ने मुझसे कहा कि अब तक उसने सूफी गीत नहीं गाया है। वह निश्चित रूप से इस गीत से अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सबको आश्चर्यचकित कर देगी। ‘तेरे जैसा’ गीत प्यार में खुद को समर्पित करने के भाव को व्यक्त करता है। तुलसी ने इस गीत को अपनी शैली से जोड़ा है जो इसे और अधिक रोचक बनाता है।”मिलाप मिलन जावेरी द्वारा निर्देशित, ‘सत्यमेव जयते’ 15 अगस्त, 2018 को रिलीज होगी। यह टी-सीरीज़ और एम्मे एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है।