साउथ की इन 10 सेक्सी एक्ट्रेस को देख आहें भरने लगेंगे

By Team Khabare Nov 13, 2017 5:27 pm

बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक अभिनेत्रियों का अपना एक अलग ही जलवा रहता है। लेकिन आज कल अपनी बेहतरीन कहानियों और शानदार वीएफएक्स तकनीकी के बूते दक्षिण भारतीय फिल्मों ने करिश्मायी तरीके से सिने प्रमियों के दिलों पर राज करना शुरू कर दिया। इन फिल्मों न केवल दमदार स्क्रीप्ट और बेहतरीन एक्शन सीन होते हैं बल्कि इन फिल्मों की अभिनेत्रियों के भी लाखो दिवाने हैं। ता आइये आज हम आपको साउथ इंडस्ट्री उन 10 सबसे हॉट एक्ट्रेस से रूबरू कराते हैं जिनके दिवाने हर जगह हैं। 

10. श्रेया शरन:
श्रेया शरन साउथ इंडस्ट्री में न केवल अपनी खुबसूरती के बल पर बल्कि अपनी शानदार अदाकारी के बूते भी इन्होनें लोगों को अपना दिवाना बनाया है। दक्षिण भारतीय इंडस्ट्री पर अपने हुनर का जलवा बिखेरनी वाली श्रेया का जन्म उत्तराखंड के देहरादून में हुआ था और श्रेया ने अपना ज्यादातर समय हरिद्वार में बिताया। श्रेया ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत तेलगु फिल्म इस्थम से की और आगे चलकर उन्होनें रजनीकांत के साथ शिवाजी द बॉस जैसे बेहतरीन फिल्म में काम किया।

9. काजल अग्रवाल:
हमारी इस टॉप 10 की फेहरिस्त में नौवें नंबर पर मशहूर अभिनेत्री काजल अग्रवाल हैं। साउथ इंडस्ट्री में स्टेबलिस होने से पहले काजल अग्रवाल ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 2004 में आयी बॉलीवुड की फिल्म क्यूं हो गया ना से की थी। लेकिन इस फिल्म से उन्हें कुछ खास फायदा नहीं हुआ। इसके बाद काजल ने दक्षिण भारत की तरफ रूख किया और सन 2007 में अपनी पहली तेलगु फिल्म लक्ष्मी कल्यानम से एक नयी शुरूआत की। लेकिन काजल को असली पहचान एस एस राजामौली की फिल्म मगधीरा से मिली। आपको बता दें कि, काजल अग्रवाल का जन्म मुंबई बेस्ड एक पंजाबी परिवार में हुआ है।

8. तमन्ना भाटिया:
मिल्की वूमन के नाम से साउथ इंडस्ट्री में फेमस तमन्ना भाटिया ने जब दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपना पहला कदम रखा उस वक्त उनको एक वहां पर काफी पसंद किया गया। तमन्ना भाटिया का जन्म भी मुंबई में हुआ है। साउथ इं​डस्ट्री को ज्वाइन करने से पहले तमन्ना ने सन 2005 में आयी फिल्म चांद सा रौशन चेहरा से अपना डेब्यू बॉलीवुड में किया था। लेकिन इस फिल्म से उन्हें कुछ खास लाभ नहीं हुआ जिसके बाद वो तेलगु फिल्म श्री और तमिल फिल्म केडी के साथ दक्षिण भारतीय इंडस्ट्री में कदम रखा। तमन्ना भाटिया ने बाहुबली के पहले पार्ट में भी बतौर मुख्य अभिनेत्री काम किया है।

7. श्रुति हसन:
मशहूर दक्षिण भारतीय अभिनेता कमल हसन की बेटी श्रुति हसन ने सन 2009 में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत बॉलीवुड की फिल्म लक से की थी। लेकिन बॉलीवुड में उन्हें असल पहचान सन 2013 में आयी रमय्या वस्ता वय्या से मिली। इस बीच उन्होनें सन 2011 में अनंगाना धेरडू से साउथ इंडस्ट्री में बतौर अभिनेत्री डेब्यू किया। अपने खास अंदाज और बेहतरीन खूबसुरती के साथ ही उनके अभिनय की भी काफी तारीफ होती है।

6. असिन:
गजनी गर्ल के नाम से फेमस असिन ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के बूते हिंदी सिने प्रेमियों को भी आकर्षित करने में बेहतरीन सफलता पायी है। बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले असिन ने सबसे पहले मलयाली फिल्म नरेंद्र माकन जयकांता वाका में बतौर अभिनेत्री काम किया था। उसके बाद उन्होनें कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया। आपको बता दें कि, असिन इंडस्ट्री में अकेली ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें 8 भाषायें आती हैं और वो अपनी सभी भाषाओं की फिल्मों में खुद की आवाज से ही डब करती हैं। अब तक इन्हें 3 फिल्म फेयर अवार्ड मिल चुके हैं।

5. तपसी पन्नू:
इस बेहतरीन अदाकारा ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत सन 2010 में आयी तेलगु फिल्म झुमंडी नादम से की थी। लेकिन इस फिल्म से उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिल सकी। इसके बाद उन्होनें तमिल और तेलगु भाषा में कई फिल्मों में काम किया। तपसी ने बॉलीवुड में चश्मे बद्दूर से अपने करियर को एक नयी शुरूआत दी। बाद में उन्होनें ​बॉलीवुड फिल्म पिंक में काम कर अपने अभिनय का सबसे बेहतरीन पक्ष लोगों के सामने पेश किया। आपको बता दें कि, तपसी का जन्म दिल्ली में हुआ है और फिल्मों में आने से पहले वो एक सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल रह चुकी हैं।

4. त्रिशा कृष्णनन:
बेहतरीन फिगर और शानदार लुक के चलते त्रिशा लंबे समय से लाखों दिलों की धड़कन बनी हुयी हैं। हमारी टॉप 10 की फेहरिस्त में ये चौथे पायदान पर हैं। सन 1999 में मिस मद्रास का खिताब जीतने के बाद त्रिशा ने फिल्मों की तरफ रूख किया। त्रिशा ने सन अपना डेब्यू तमिल फिल्म जोड़ी से बतौर सह अभिनेत्री किया लेकिन सन 2002 में आयी तमिल फिल्म मौनम पेसियाधे से इन्होनें बतौर मुख्य अभिनेत्री काम शुरू किया। त्रिशा के ​करियर को असल पहचान सन 2008 में आयी तमिल फिल्म अभियुम नानम से मिली। इसके बाद इन्होनें खट्टा मिठा जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया।

3. इलियाना डी’ क्रूज़:
बेहतरीन फिगर और खास चेहरे के बूते इलियाना को लोगों ने खासा पसंद किया है। इलियाना ने अपना करियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया और सन 2006 में वाय.वी.एस चौधरी की तेलुगू फिल्म देवदासु से अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की। उसके बाद उन्होंने व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म पोक्किरी (2006), जलसा (2008) और किक में अभिनय किया और अपने आप को तेलुगू सिनेमा की अग्रणी अभिनेत्रियों में स्थापित किया। इलियाना का जन्म मुंबई में हुआ। उनके पिता गोवा के एक कैथोलिक हैं, जबकि उनकी माता ईसाई हैं जो कि इस्लाम से धर्मांतरित हुई हैं।

2. समांथा:
चेन्नई में पली-बढ़ी समांथा प्रभू ने किशोरावस्था के दौरान मॉडलिंग में कैरियर शुरु किया था। समांथा ने अपना डेब्यू गौतम मेनन द्वारा निर्देशित 2010 की तेलुगू फिल्म ये माया चेसाव से की थी, जो समीक्षकों द्वारा प्रशंसित की गई और जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार-दक्षिण दिलवाया।

1. नयनतारा:
नयनतारा का असली नाम डायना मरियम कुरियन है, ये मूल रूप से मलयाली अभिनेत्री हैं। उन्होनें 2003 की मलयालम फिल्म मनासीनाकाड़े से अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की और विस्मयाथुमबाथू (2004) में काम करने के बाद नयनतारा ने तमिल सिनेमा और तेलुगू सिनेमा की तरफ रूख किया। सन 2011 में आयी तेलगु फिल्म श्री राम राज्यम में सीता के चरित्र के लिये उन्होनें सर्वश्रेष्ठ तेलुगू अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नंदी पुरस्कार मिला है। आपको बता दें कि, नयनतारा दक्षिण भारत की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं।

रिलेटेड पोस्ट