सुपरमैन की एक्ट्रेस मारगोट किडर की मौत, फैन दे रहे श्रद्धांजलि

  By : Bhagya Sri Singh | May 15, 2018 3:05 pm
margot kidder

नई दिल्ली। सुपरमैन फिल्म की एक्ट्रेस मारगोट किडर की 69 वर्ष की आयु में मौत हो गई। मारगोट ने फिल्म में लोइस लाने का रोल प्ले किया था। इस रोल से उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली थी। मारगोट की मौत रविवार को मोनटाना में उनके घर पर हुई। उनकी मौत की पुष्टि उनके मेनेजर ने की। मैनेजर ने जानकारी दी कि मारगोट का निधन सोते समय ही हो गया था।

मारगोट की मौत से दुखी उनके फैन सोशल मीडिया अकाउंट पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि मारगोट ने महज 20 साल की उम्र में फ़िल्मी दुनिया में अपना कदम रखा था। उन्होंने 70 से ज्यादा फिल्मों ने काम किया था। फिल्म द हंटिंग ऑवर में बेहतरीन अदाकारी के लिए उन्हें एमी अवार्ड से भी नवाजा गया था।

किडर ने 1980 में क्रिस्टोफर रीव्स क्लार्क केंट के साथ सुपरमैन मूवी के तीन सीक्वल में काम किया। सुपरमैन 2 सन 1980 में रिलीज हुई जबकि सुपरमैन 3 सन 1983 में रिलीज हुई और सुपरमैन 4 द क्वेस्ट फॉर पीस सन 1987 में रिलीज हुई थी। रीव्स की मौत सन 2004 में इन्फेक्शन की वजह से हुई थी।

मारगोट किडर ने 1973 में सिस्टर्स फिल्म में जुड़वां का किरदार अदा किया था। इस फिल्म का निर्माण ब्रायन दी पाल्मा ने किया हा और यह एक बेहद डरावनी फिल्म थी। किडर ने अमित्य्विल्ले हॉरर मूवी में कैथी लुत्ज़ का किरदार अदा किया था। इस फिल्म ने उन्हें काफी पहचान दिलाई।