ट्रंप को सोनम ने बताया ‘मूर्ख’, ‘भारत से है सिखने की जरुरत’

  By : Shubham Srivastawa | March 10, 2018 11:55 am

नई दिल्ली। बॉलीवुड की एक्ट्रेस सोनम कपूर दुनिया की सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मूर्ख लिख दिया है। सोनम ट्रंप से काफी नाराज हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि उन्हें भारत से कुछ सीखना चाहिए।

दरअसल, सोनम कपूर ट्रंप से इसलिए नाराज हैं, क्योंकि ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दे दी है। हालांकि, ओबामा ने इस फैसले पर रोक लगाया था। वहीं ट्रंप के इस फैसले के बाद वन्य जीव समूहों के साथ ही कई गैर सरकारी संगठनों ने इसपर गंभीर चिंता जताई है। इसके अलावा ट्रंप प्रशासन की आलोचना भी की गई है। जिसके बाद नाराज होकर सोनम ने अपने ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख कह दिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए। यहां वन्य जीवों के शिकार पर प्र‍त‍िबंध है।

सोनम ने ट्वीट किया, ‘भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है, ट्रंप मूर्ख हैं। सोनम ने अपने इस ट्वीट को ट्रंप को टैग भी किया है। बताते चलें कि अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन ने इस फैसले को लेकर कहा है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं। वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है। जबकि संस्थाओं का कहना है कि पैसे के कमी के चलते इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है।