जानिए बॉलीवुड स्टार्स के फिटनेस का राज

By Shubham Srivastawa Feb 10, 2018 1:01 pm

नई दिल्ली। हर किसी की इच्छा होती है कि वह फिट रहे और अच्छा दिखे। लेकिन एक उम्र के बाद ज्यादातर लोग अपनी फिटनेस पर ध्यान देना छोड़ देते हैं। लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसे कलाकार हैं जिनकी उम्र 50 है लेकिन उनकी फिटनेस यंगस्टर्स को मात देती है। आइए हम आपको बॉलीवुड के उन्ही स्टार्स के बारे में बताते हैं जो 50 की उम्र में भी काफी फिट हैं।

आमिर खान: आमिर खान को अपनी फिल्मों के लिए कई बार अपने लुक पर एक्सपेरिमेंट करना पड़ता है। जरूरत के हिस्साब से वह अपना वेट कम और ज्यादा आसानी से कर लेते हैं।  वह इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस के लिए अकसर चर्चा में रहते हैं। आमिर कहते हैं कि फिटनेस के लिए तीन चीजें सबसे जरूरी है सबसे पहली डाइट- फिट रहने के लिए हेल्‍दी बैलेंस डाइट बहुत जरूरी होती है। दूसरी चीज जो सबसे जरूरी है वह है रेस्‍ट यानी आराम।

अक्षय कुमार: 48 साल के अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर हैं। वे अपने टाइट शेड्यूल, फिटनेस और वर्क आउट के लिए जाने जाते हैं। वे 6.30 और 7.00 के बाद खाना नहीं खाते हैं। अक्षय को मिठाइयां खाना बहुत पसंद हैं, लेकिन शाम के बाद वह मिठाई को हांथ तक नहीं लगाते हैं। अगर उन्हें शाम 7 बजे के बाद अगर भूख लगती है तो, वे गाजर का सूप, अंडा, ऑमलेट वगैरह खाते हैं।   

शाहरुख खान: शाहरुख रोमांस करने के साथ ही खुद को फिट भी रखते हैं। बताया जाता है कि शाहरुख काफी हार्ड वर्कआउट करते हैं जिसकी वजह से वह इस उम्र में भी काफी फिट हैं। बता दें कि इस समय शाहरुख खान की उम्र 51 साल है, लेकिन फिर भी वह इस समय किसी यंग से कम नहीं लगते हैं। क्योंकि वे अपने आप को फिट रखने के लिए वह ढेरों ट्रेनिंग, वेट लिफ्टिंग और कार्डियोवेस्कुलर एक्सरसाइज करते हैं। वह बेली डांसिंग भी करते हैं और पौष्टिक भोजन करने में यकीन रखते हैं।  

संजय दत्त:  संजय दत्त 58 साल के हो चुके हैं लेकिन उनकी फिटनेस नए स्टार्स के लिए प्रेरणा है। संजय दत्त बॉलीवुड के उन एक्टर्स में से हैं जिन्होंने सबसे पहले मस्कुलर पर्सनैलिटी रखी है।

 

सलमान खान: सलमान खान 50 की उम्र का होने के बावजूद  काफी यंग और फिट नजर आते हैं। वह कई घंटें जिम में बिताते हैं। सलमान वर्कआउट के साथ ही अपनी डाइट का बहुत ख्याल रखते हैं। सलमान की फिटनेस का राज हैं एक्सरसाइज। वह रोजाना एक्सरसाइज करते हैं ताकि उनकी बॉडी फिट रहें। काम में बिजी रहने पर अगर दिन में समय न मिलें तो सलमान रात को एक्सरसाइज करते हैं। पहले उन्हें क्रिस्पी खाना बहुत पसंद था लेकिन अब उन्होंने यह सब खाना छोड़ दिया हैं।

मिलिंद सोमन: मिलिंद सोमन को देखकर ऐसा लगता है कि अपनी फिटनेस से उन्होने ने बढती उम्र को थाम लिया है। सोमन उन एक्टर्स में से हैं जो अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं।

रिलेटेड पोस्ट