संजय दत्त बनाने के लिए रणवीर का ऐसे होता था मेकअप

  By : Shubham Srivastawa | July 8, 2018

नई दिल्ली। संजय दत्त के विवादास्पद जीवन पर फिल्माए गये संजू ने बॉक्सऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म में संजय दत्त की भूमिका रणवीर कपूर निभा रहे हैं। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है। ऐसे में अब में रणवीर कपूर के लुक की एक मेकिंग वीडियो रिलीज की गई है। जिसमें फ़िल्म के मुख्य अभिनेता रणबीर कपूर संजू में ट्रांसफॉर्म करते हुए नज़र आ रहे है। इसके अलावा डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने एक बड़ा खुलासा भी किया है।

इस मेकिंग वीडियो में दिख रहा है कि कैसे राजकुमार हिरानी रणवीर को संजय दत्त बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वहीँ हिरानी ने कहा है कि जिस दिन हमने फैसला किया कि हम ये फिल्म बनाएंगे। उस समय हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि आखिर संजू का रोल निभाएगा कौन। इसी बात की टेंशन प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को भी थी। तभी बातचीत के दौरान रणबीर कपूर का नाम निकल कर आया। रणबीर का नाम सुनते ही विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि रणबीर कैसे संजय दत्त बन पायेगा। वहीँ जब हमने रणवीर को इस काम के लिए मैसेज किया तो रणबीर का जवाब यही था कि मुझे उम्मीद है कि यह दत्त की बायोपिक नहीं होगी। जिसके बाद उन्होंने कहा कि मैं संजय दत्त नहीं बन सकता। यह काफी मुश्किल है।

जिसके बाद हमने यह फैसला किया कि अगर हम लुक के आसपास नहीं पहुंचेंगे तो फिल्म नहीं बनाएंगे। इसके बाद लुक को लेकर मेहनत शुरू हुई। प्रोस्थेटिक्स से लेकर हेयर तक के एक्सपर्ट्स को बुलाकर रोजाना डिस्कशन होता था और फिर सब काम पर जुट जाते थे। एक लुक तैयार करने में तकरीबन 6 घंटे लगते थे। लेकिन इसे मात्र 30 सेकेंड में रिजेक्ट कर दिया जाता था। हालांकि, मेकअप और दूसरे एक्सपर्ट्स ने तो रणबीर को संजू वाला लुक दे दिया।

जिम में बहाए पसीनें

रणवीर ने बताया कि संजय दत्त के बॉडी का शेप देने के लिए हमने घंटों जिम पसीने बहाए। मैं सुबह 3 बजे उठकर प्रोटीन शेक पीता था। एक दिन में 8 बार खाना खाता था। एक डिसिप्लेन में रहकर जिम जाता था।