#MeToo: दुनिया ने देखा इस एक्ट्रेस का यौन शोषण, 15 साल बाद खुलासा

By Priyambada Dec 14, 2017 6:00 pm

नई दिल्ली: एक समय था जब लोग यौन शोषण के मामले पर खुलकर बात करने से कतराते थे। लेकिन अब समय बदल चुका है और यौन शोषण पर लोगों ने चुप्पी तोड़ी है। यहां तक की  बॉलीवुड और हॉलीवुड के कलाकार भी अपने साथ हुए यौन शोषण पर बात कर रहे हैं। आए दिन यौन शोषण को लेकर नए- नए खुलासे भी हो रहे हैं। अभी हाल ही में हॉलीवुड की एक सुपरस्टार ने यौन शोषण को लेकर आपबीती बताई। यौन उत्पीड़न को लेकर चल रही मुहिम #MeToo के तहत  स्टार सलमा हायेक ने अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया।

‘फ्रीडा’ फिल्म की इस अदाकारा ने बताया कि प्रोड्यूसर हार्वे वाइनस्टाइन ने उनका यौन शोषण किया था। गौरतलब है कि सलमा हयाक ने यौन शोषण पर एक संपादकीय लिख कर अपना दर्द बयां किया।

सलमा ने कहा कि ‘कई साल तक वह मेरा खून चूसने वाला पिशाच था’। सलमा ने संपादकीय में लिखा है कि, “हर बार न कहने पर उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता था, क्योंकि न सुनना उसे पसंद ही नहीं था।

सलमा से पहले भी कई अभिनेत्रियों ने हार्वे वाइनस्टाइन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। हॉलीवुड की फेमस अदाकारा एंजेलीना जोली ने भी वाइनस्टाइन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। 

सलमा हायेक के अनुसार वाइनस्टाइन की गंदी हरकतों का सिलसिला सेक्स और मसाज से भी ज्यादा का था। सलमा ने बताया कि जब वाइनस्टाइन सलमा के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘फ्रीडा’ को प्रोड्यूस कर रहा था तो उसने फिल्म में स्क्रिप्ट से बाहर जाकर सलमा का एक अन्य औरत के साथ सेक्स सीन डाल दिया था जिसमें सलमा को फ्रंट से न्यूड सीन देना था। सलमा को उस बात को मानना पड़ा क्योंकि उस फिल्म को पुरा करने के लिए यही एक रास्ता बच रहा था। 

रिलेटेड पोस्ट