रिलायंस एंटरटेनमेंट करेगा दक्षिण भारतीय फिल्मों का निर्माण

  By : Priyambada | January 17, 2018

नई दिल्ली: रिलायंस एंटरटेनमेंट ने दक्षिण भारती फिल्म में अच्छी फिल्मों के निर्माण के लिए एस शशिकांत के वाई नॉट स्टूडियोज और संजय वाधवा के एपी इंटरनेशनल के साथ संयुक्त वेंचर की घोषणा की है।  रोहित शेट्टी पिक्चर्स, प्लान सी स्टूडियोज और फैंटम फिल्म्स के साथ बेहद सफल रचनात्मक साझेदारी के बाद रिलायंस एंटरटेनमेंट चौथी बार इस संयुक्त वेंचर में हाथ आजमा रहा है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के मालिक अनिल अंबानी ने फिल्मों के निर्माण के लिए वाई नॉट स्टूडियोज और एपी इंटरनेशनल के साथ संयुक्त वेंचर की घोषणा की। इस वेंचर के जरिये रिलायंस एंटरटेनमेंट ने दक्षिण भारती फ़िल्मो के प्रोडक्शन के बाजार में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले रिलायंस एंटरटेनमेंट हिंदी फिल्म उद्योग में रोहित शेट्टी पिक्चर्स, प्लान सी स्टूडियोज (नीरज पांडे के साथ) और फैंटम फिल्म्स (अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवने और मधु मंतेंना) के साथ संयुक्त वेंचर में काम कर चुके है।

एस.शशिकांत द्वारा स्थापित वाई नॉट स्टूडियोज तमिल, तेलगू, मलयालम और हिंदी में 12 फीचर फिल्मों का निर्माण कर चुके है, जिसमें 2017 में आई फ़िल्म विक्रम वेधा भी शामिल हैं। फ़िल्म विक्रम वेधा को आईएमडीबी द्वारा 2017 की नंबर 1 भारतीय फिल्म की उपाधि से नवाज़ा गया था। वाई नॉट स्टूडियोज की पहली फिल्म 2010 में आई थामीज पद्म थी, और बाद में कढ़लील सोधप्पुंधु येपदी (2013), वायै मूडी पेसवम (2014) और वसंतभालान की पीरियड ड्रामा काया थालीवन (2014) जैसी बेहतरीन फिल्में इस सूची में शामिल है। वाई नॉट स्टूडियोज ने हाल ही में आर एस प्रसन्ना की हिंदी कॉमेडी शुभ मंगल सावधान (2017) के साथ व्यावसायिक सफलता हासिल की है, जो उनकी सफल तमिल फिल्म की रीमेक है।