प्रियंका चोपड़ा ने अपने परिवार को लेकर किया ये खुलासा

  By : Priyambada | April 13, 2018 3:26 pm

नई दिल्ली: प्रियंका चोपड़ा महिलाओं और बच्चों से जुड़े मुद्दों पर अक्सर बात करती हैं। हाल ही में उन्होंने ने महिलाओं के करियर और परिवार के बीच संतुलन बनाने पर कहा कि ​महिलाओं में ‘सुपर पावर’ होती है और वो आसानी से दोनों के बीच संतुलन बना लेती हैं। प्रियंका का कहना है कि किसी महिला के सफलता में उसके परिवार का बहुत बड़ा हाथ होता है।

बता दे कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद प्रियंका फिल्मों में आ गई थीं। फिल्म उद्योग में आने का सारा श्रेय वह अपने पापा को देती हैं। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने उनके सपनों को पूरा करने में उनका बहुत साथ दिया। प्रियंका ने बताया, ”मैं एक ऐसे परिवार से आती हूं जहां सभी ने कलाकार बनने के मेरे फैसले पर सवाल उठाया था। इसको लेकर मेरे परिवार में बड़ी बहस छिड़ी हुई थी।”

देशी गर्ल ने कहा, ”मेरे माता-पिता खास तौर पर मेरे पिता ने कहा कि मैं जो कुछ भी करूंगी, वह मेरे साथ होंगे और मेरा ख्याल रखेंगे। पाप ने अपना वादा पूरा किया। वह मेरे साथ हमेशा रहे जब तक मैं 23 साल की नहीं हो गई। इतना ही नहीं वह मेरे मैनेजर हुआ करते थे। मुझे मेरे पिता का समर्थन हासिल था’।’ पुरुषों के सहयोग करने की बात पर कहा ”इस दुनिया में पुरुषों को यह समझने की जरूरत है कि जितनी जल्दी वह एक महिला को सशक्त करेंगे, जितनी जल्दी उन्हें अवसर मिलेंगे और वह परिवार और करियर दोनों को संभाल लेगी। प्रियंका ने कहा मेरा मानना है कि लड़के दोनों नहीं संभाल सकते हैं। आप देखिए कॉमनवेल्थ खेल को … ज्यादातर मेडल लड़कियों ने जीते हैं क्योंकि उन्हें अवसर दिया गया।” हाल ही में प्रियंका पीएम मोदी से भी मिली थी जिसकी तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।