राजस्थान में बैन के साथ 25 जनवरी को रिलीज होगी ‘पद्मावत’

  By : Priyambada | January 8, 2018 6:32 pm

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ आखिरकार 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही हैं। आपको बता दे कि इससे पहले सूत्रों से यह खबर आई थी कि 26 जनवरी को यह फिल्म रिलीज होगी। लेकिन अब 25 जनवरी को रिलीज डेट बताई जा रही है। खबर यह भी है कि इस रिलीज डेट के साथ ही यह फिल्म राजस्थान में में बैन कर दी गई है। इससे पहले भी विरोध के दौरान फिल्म को यूपी, एमपी में बैन की घोषणा की गई थी। अभी तक इन प्रदेशों में इस बार भी फिल्म के बैन की बात सामने नहीं आई है।

दरअसल राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने आज ही फिल्म पद्मावत को लेकर कहा है कि राज्य में इस फिल्म को रिलीज की अनुमति नहीं दी जाएगी। आपको बता दें कि फिल्म के भारी विरोध के चलते ​इस फिल्म की पहली रिलीज डेट को टाल दिया गया था। फिल्म के फेमस गाने घूमर में भी बदलाव किया गया है।  विरोध के बाद सेंसर बोर्ड के कहने पर फिल्म के नाम को पद्मावती से बदलकर पद्मावत कर दिया गया है। ​इस फिल्म का विरोध पहले दिन से ही हो रहा है।

फिल्म की जब पहली शूटिंग शुरू हुई थी तो ​सजंय लीला भंसाली के साथ फिल्म के सेट पर मारपीट भी हुई थी। जिसकी वजह से शूट रोकना पड़ा था। फिल्म के मेकर्स को जान से मारने की धमकी दी गई थी। ​ पद्मावत में नायिका रानी पद्मावती का रोल निभा रही दीपिका पादुकोण को जला देने की भी धमकी दी गई थी।  फिल्म की रिलीज डेट पर करणी सेना का कहना है कि फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। अगर फिल्म रिलीज हुई तो देश जल उठेगा। राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेडी ने कहा है कि केवल नाम बदलने से बदलाव आ जाता है तो पेट्रोल का नाम बदलकर गंगाजल रख देंगे।