..जब पहली बार इस एक्ट्रेस को पीरियड आया तो घर में मना जश्न

By Rahish Khan Feb 4, 2018 5:48 pm

नई दिल्ली। अपनी बेहतरीन एक्टिंग और बिंदास अंदाज के लिए फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे अपनी आने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ के प्रमोशन में जोर-शोर से जुटी हैं। इस बीच उन्होंने पीरियड को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया। आप्टे ने बताया कि जब उन्हें पहली बार पीरियड आया था तो उनके घर में जश्न मनाया गया था। इस खुशी में उनकी मां ने घर में बड़ी पार्टी रखी थी और उन्हें गिफ्ट के तौर पर घड़ी दी थी।

फिल्म प्रमोशन के दौरान राधिका आप्टे ने बताया कि उनके परिवार में ज्यादातर लोग पेशे से डॉक्टर हैं इसलिए घर में ऐसा माहौल नहीं था कि इस मुद्दे पर बात करने से हिचकिचाएं। हालांकि पुरुषों की तरह महिलाएं भी इस मुद्दे पर बात करने से कतराती हैं। 

उन्होंने बताया कि जब उन्हें पहली बार पीरियड आया और अपनी मां ने उन्हें बधाई दी। इसके बाद गिफ्ट में एक सुंदर घड़ी दी।

आप्टे ने कहा कि मैं रो रही थी और मेरे घर वाले इस बात की खुशी मना रहे थे। उन्होंने अपने घर वालों के इस उत्साह की तारीफ की। हालांकि समाज में लोग इन मुद्दों पर खुलकर बात नहीं करते हैं। इसी वजह से पीरियड और सेनेटरी पैड के इस्तेमाल को लेकर यहां जागरुकता नहीं है।

बता दें कि राधिका आप्टे फिल्म ‘पैडमैन’ में अक्षय कुमारी की पत्नी का रोल निभा रही हैं। यह फिल्म 9 फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी। फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर आधारित है कि कैसे उन्होंने मशीन बनाकर महिलाओं को सेनेटरी पैड मुहैया कराया।

रिलेटेड पोस्ट