धारा 377: बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने कुछ इस तरह दी प्रतिक्रियाएं

By Shubham Srivastawa Sep 6, 2018 1:32 pm

 

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज धारा 377 पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा है कि दो वयस्कों के बीच समलैंगिक संबंध अपराध नहीं माना जायेगा। इस ऐतिहासिक फैसले के आने के बाद कई सालों से धारा 377 के खिलाफ जंग लड़ रहे समलैंगिक वयस्कों के चेहरे पर जहां राहत और खुशी की लहर देखने को मिली। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स ने भी कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए सोशल मीडिया पर अपने विचार शेयर किए। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिक दीपक मिश्रा की अगुआई में पांच जजों की बेंच ने की है।   

इस फैसले को बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करन जौहर ने ऐतिहासिक बताया है। करन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि यह ”ऐतिहासिक फैसला है आज गर्व हो रहा है। समलैंगिक संबंधो को अपराध नहीं ठहराना और धारा 377 के हिस्से को हटाना मानवता और समानता के अधिकार की जीत है। देश में अब लोग खुलकर सांस ले सकते हैं।

सोनम कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, कि यह वह भारत है जिसमें मैं रहना चाहती हूं, जो अब नफरत, कट्टरता, लिंगवाद homophobia और असहिष्णुता से भरा नहीं है। यह वह भारत है जिसे मैं प्यार करती हूं।

वहीं बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि ‘अघिक बल’। बता दें कि नेहा धूपिया ने इसी साल 10 मई को दिल्ली में अंगद बेदी से गुपचुप ब्याह रचाया था। पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे अंगद बेदी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं, वे दिल्ली के लिए रणजी खेल चुके हैं।

दो वयस्कों के बीच समलैंगिक संबंध अपराध नहीं माना जायेगा। इस फैसले के बाद वरुण धवन ने भी अपने ट्विटर अकांउट पर प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने लिखा है कि ‘1860 में लागू कानून अब समाप्त हो गया है, हमारे पूरे देश के लिए गर्व के साथ रहने का एक दिन है’।

बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने भी इसपर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए ट्विट किया है कि ‘यदि आपके दिल में हैं तो आपको प्यार करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए जो आप चाहते हैं। यह सुनकर मुझे खुशी हुई कि भारत के सुप्रीम कोर्ट ने section # 377 को होमोज़क्सियलिटी को अस्वीकार कर दिया है’।  

रिलेटेड पोस्ट