HBD Katrina: फ्लॉप फिल्म से डेब्यू, सलमान ने बदली किस्मत

  By : Bankatesh Kumar | July 16, 2018 2:19 pm

नई दिल्ली। जवा दिल पे राज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ आज 35 साल की हो गई हैं। कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था। कैफ की मां सुजैन इंग्लैंड की रहने वाली हैं, जिन्होंने कश्मीर के रहने वाले मोहम्मद कैफ से शादी की थी। कैटरीना जब बहुत छोटी थी, तभी उनके माता पिता के बीच तलाक हो गया था। कैटरीना कैफ अपने सात भाई बहनों में चौथे नम्बर की हैं। कैटरीना ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत कैजाद गुस्ताद की साल 2003 में आई फिल्म ‘बूम’ से की थी। जो बाक्स ऑफिस पर फ्लाप हो गई थी। लेकिन सलमान खान से दोस्ती के बाद उनके सितारे चमक उठे और एक के बाद एक हिट फिल्में देकर आज वो बालीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं।

 

Out to sea ?

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

बता दें कि कैटरीना कैफ का रियल सरनेम तुरकोट्टे था। जिसे बूम की प्रोड्यूसर आयशा श्राफ ने बदलकर कैफ कर दिया था। कैटरीना को सबसे पहले महेश भट्ट ने अपनी फिल्म ‘साया’ के लिए कास्ट किया था। लेकिन हिन्दी न आने की वजह से उन्हें बाद में फिल्म को छोड़ना पड़ा था। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान से दोस्ती के बाद कैटरीना की किस्मत का बंद दरवाजा खुल गया औऱ ‘मैंने प्यार क्यों किया (2005)’, ‘नमस्ते लंदन (2007)’ जैसी हिट फिल्में करने के बाद उनको एक नई पहचान मिली। कैटरीना ने अपने डांस और खुबसूरति से सब को दीवाना बना दिया है।

कैटरीना अपना 35वां बर्थडे इंग्लैंड में रह रहे अपने करीबियों के साथ मना रही है। कैटरीना का कहना है कि उन्हें ज्यादा शोर शराबा पसंद नहीं है। वह अपना बर्थडे सादगी से मनाना पसंद करती हैं। जन्मदिन का मतलब है कि अपनों के साथ रहना। उनके साथ घूमना, उनके साथ समय बिताना। वह आज अपना जन्मदिन अपनी बहनों के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं। सलमान के साथ उनकी हालिया रिलीज फिल्म टाइगर जिंदा है थी, जो सुपर हिट हुई थी। कैटरीना ने बताया कि अपने घर वालों के साथ कुछ समय बिताने के बाद उन्हें आनंद एल राय की फिल्म ‘जीरो’ पूरी करना है। इस फिल्म के लिए उन्हें एक गाना शूट करना है।