Happy B’day रजनीकांत, कंडक्टर से सुपरस्टार बनने तक का सफर

  By : Priyambada | December 12, 2017 1:06 pm

नई दिल्ली:  सुपरस्टार रजनीकांत अपना 68वां जन्म दिन मना रहे हैं। 12 दिसंबर को जन्मे रजनीकांत के चाहने वाले केवल टालीवुड में ही नहीं बालीवुड में भी हैं। यही कारण है कि वो भारतीय सिनेमा के एक बड़े सुपरस्टार के रूप में जाने जाते हैं। दक्षिण भारत में तो रजनीकांत को भगवान की तरह माना जाता है। रजनीकांत का हिंदी सिनेमा में इतना बड़ा कद है कि बॉलीवुड के कई एक्टर्स उनके साथ काम करने की इच्छा रखते हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी उनकी लोकप्रियता दिनों दिन बढती ही जा रही है। रजनीकांत का फिल्मी सफर बहुत ही रोचक रहा या यूं कहे कि जादूई था।

रजनीकांत के घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी जिसकी वजह से होश संभालते ही उन्होंने काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने कुली से लेकर कारपेंटर और बस कंडक्टर तक का काम किया। उसके बाद उनका फिल्मों में आना हुआ। रजनीकांत को फ़िल्मों में पहला काम 25 साल की उम्र में मिला था। रजनी को मिली पहली तमिल फ़िल्म का नाम’अपूर्वा रागांगल था । इस फ़िल्म में वह लीड रोल में नहीं थे इस फ़िल्म में लीड रोल कमल हासन ने निभाया।
तमिल फ़िल्म ‘भैरवी’ में रजनीकांत को मुख्य अभिनेता के रूप में काम करने का मौका मिला। भैरवी’ सुपरहिट फिल्म साबित हुई और उसके रजनीकांत ने कई सुपरहिट फिल्में दी और रजनीकांत एक सुपरस्टार बन कर उभरे।