जब अशोक कुमार ने बनाया ​दिलीप कुमार की शादी का मजाक

By Priyambada Dec 11, 2017 2:22 pm

नई दिल्ली:  बालीवुड में ट्रेजिडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार अपना 95वां बर्थडे मना रहे हैं। कभी सिनेमा जगत पर अपनी बेजोड़ संवाद अदायगी से राज करने वाले दिलीप कुमार आज इस हालत में हैं कि किसी से बात नहीं कर पा रहे हैं। दिलीप कुमार इस बार अपना जन्मदिन बहुत ही सादगी से मनाने वाले हैं। क्योंकि डॉक्टरों ने उनको आराम की सलाह दी है। हालांकि इस अवसर पर घर-परिवार के सदस्य उनके पास रहेंगे। 

दिलीप कुमार के जन्मदिन पर पत्नी सायरा बानों ने उनके फैंस के लिए कुछ पोस्ट भी शेयर की है। सायरा ने लिखा है, साहब के जन्मदिन पर हर साल हमारा घर दोस्तों और परिवार के लोगों के लिए खुला रहता है ताकि वह लोग दिलीप जी के साथ अच्छा समय बिता सकें। लेकिन इस बार यह प्रतिबंधित होगा क्योंकि डॉक्टरों ने उनको किसी भी संक्रमण से बचाव के लिए सलाह दी है।

दिलीप कुमार को लेकर कई ऐसे किस्से हैं जिन्हें उनके फैंस नहीं जानते हैं और उनमें से ही एक मजेदार वाकया है उनकी सेट पर शूट का। दरअसल एक फिल्म में शूटिंग के समय अशोक कुमार ने दिलीप कुमार से पूछा ‘युसूफ मुझे ये बताओ, हमसे एक बीवी नहीं संभाली जाती, तुम दो बीवियां कैसे संभाल लेते हो? दिलीप कुमार ने बहुत ही शांति से जवाब देते हुए कहा, अशोक भैया पहले सीन शूट कर लें फिर इस बारे में बात करेंगे।

बहुत कम लोगों को पता होगा की दिलीप ने सायरा के अलावा एक और शादी की थी। दिलीप कुमार ने पाकिस्तानी लेडी आसमां से भी शादी की थी। लेकिन कुछ समय बाद ही आसमां से तला​क लेकर वह फिर सायरा के पास वापस आ गए थे।

 दिलीप कुमार सायरा बानो से उम्र में काफी बड़े थे फिर भी सायरा ने दिलीप को अपना हमसफर चुना।

रिलेटेड पोस्ट