‘फेक न्‍यूज’ के पचड़े में फंसे अमिताभ बच्‍चन

  By : Priyambada | April 11, 2018

नई दिल्‍ली: इन दिनों फेक न्यूज को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। और इसी फेक न्यूज का शिकार हो गए हैं महानायक अमिताभ बच्चन। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन के नाम से एक संदेश वायरल हो रहा है। इस संदेश में अमिताभ बच्‍चन का फोटो लगा हुआ है और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली बातें लिखी हुई हैं। जैसे ही इस बात का पता अमिताभ को चला उन्‍होंने तुरंत इसे न फैलाने की सलाह देते हुए साइबर क्राइम जाने का फैसला कर लिया।

सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे उनके नाम से इस मैसेज पर उनकी टीम ने स्‍पष्टिकरण देते हुए लिखा, ‘श्री अमिताभ बच्‍चन की आधिकारिक डिजिटल टीम यह स्‍पष्‍ट करना चाहती है कि वॉट्स एप और कई सोशल मीडिया माध्‍यमों पर शेयर की जा रही इस पोस्‍ट का कंटेंट पूरी तरह गलत है। न तो श्री अमिताभ बच्‍चन और न ही उनकी डिजिटल टीम का कोई सदस्‍य इस तरह के विचारों से संबंध रखता है। कृपया यूजर्स और फैन्‍स इस संदेश को आगे न बढ़ाए और डिलीट कर दें। हमने इस मामले की शिकायत सायबर क्राइम अधिकारियों से की है और इस तरह का कंटेंट बनाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

आमिताभ बच्‍चन सोशल मीडिया पर काफी सतर्क  और एक्टिव रहते हैं।आपको बता दे कि सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘फेक न्‍यूज’ बनाने का काम चल पड़ा है। मैसेजे के द्वारा इस तरह की झूठी खबरों को बढावा दिया जाने लगा है जो कि गलत है।