बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर नीरज वोरा की मौत

  By : Bhagya Sri Singh | December 14, 2017 9:47 am

नई दिल्ली। बॉलीवुड के एक्टर, राइटर और फिल्मकार नीरज वोरा का 54 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया है। वो पिछले एक साल से कोमा में थे। फिल्ममेकर अशोक पंडित ने उनकी मौत की पुष्टि करते हुए एक अंग्रेजी दैनिक इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘आज सुबह करीब 3 बजे जुहू के कृति केयर अस्पताल में नीरज वोरा की मौत हो गई है। वो कोमा में थे और फिरोज नाडियावाला के साथ रहते थे। रात में जब उनकी तबियत बिगड़ी, तो उन्हें अस्पताल लाया गया जहां उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली।

साल 2016 में दिल का दौरा पड़ने के बाद से ही नीरज वोरा कोमा में थे। प्रोड्यूसर फिरोज नाडियावाला उन्हें अपने घर पर ले गए और वहां उन्होंने एक कमरे को आईसीयू में तब्दील करा दिया। करीब 3 बजे सांता क्रूज़ में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जिस समय नीरज को दिल का दौरा पड़ा था उस समय वो फिल्म हेराफेरी की अगली कड़ी बनाने की तैयारी कर रहे थे। वो बहुमुखी व्यक्तिव के धनी थे और मूल रूप से गुजरात के रहने वाले थे। एक्टिंग की शुरुआत उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में ही शुरू कर दी थी। उन्होंने शाहरुख खान द्वारा अभिनीत टीवी शो ‘सर्कस’ की स्क्रिप्ट लिखी थी। एक एक्टर के तौर पर उनको पहचान मिली केतन मेहता की फिल्म होली (1984) से जिसमें आमिर खान मुख्य भूमिका में थे।