बिहार: पिकअप पलटने से 2 कांवड़ियों की मौत, 4 घायल

  By : Bankatesh Kumar | August 11, 2018 6:14 pm

नई दिल्ली। बिहार के जमुई इलाके में एक हादसे के दौरान दो कांवड़ियों की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गये। हादसा नारियाना पुल के पास हुआ, जब कांवड़ियों से भरी गाड़ी सड़क पर लगे बैरियर से टकरा गई। मौके पर मौजूद लोगों ने घायल कांवड़ियों को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जबकि मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि यह एक्सीडेंट जमुई जिले के खैर थाना इलाके में नारियाना पुल के पास हुआ है। सभी कांवड़ियां झारखंड के गढ़वा जिले में स्थित मंत्री नगर के रहने वाले हैं। नगर के कुछ लोगों ने भगवान भोलेनाथ का दर्शन करने की सोचकर एक पिकअप बुककर देवघर के लिए रवाना हुए। देवघर में कांवड़ चढ़ाने के बाद शिव भक्त राजगीर के लिए निकले थे। एनएच 333 ए पर खैर के पास किउल नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण पुल पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए बैरियर लगाया गया है। उसी रास्ते से कांवड़ियों से भरी पिकअप जा रही थी।

गाड़ी की रफ्तार काफी तेज थी, सारे कांवड़िए मस्ती में भोले बाबा का नाम लेकर जा रहे थे। कुछ कांवड़िए पिकअप की छत पर बैठे थे। चालक को रोड़ पर बैरियर दिखा, लेकिन रफ्तार तेज होने के कारण वह गाड़ी को कंट्रोल नहीं कर पाया, और  पिकअप बैरियर से जा टकराई। जिसके कारण छतपर बैठे कांवड़िए रोड़पर जा गिरे और दो की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही चार घायल हो गये हैं। घायलों को खैर के पीएचसी में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गये कांवड़ियों की पहचान 28 वर्षीय जगनारायण प्रसाद, और 45 वर्षीय राजेश्वर साव के रुप में हुई है। पुलिस ने मृतकों के घर वालों को सूचना दे दी है। गुरुवार को मुरैना में कांवड़ियों से भरा ट्रैक्टर पलटने से तीन की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि 22 लोग घायल हो गये थे।