मॉब लिंचिंगः भैंस चोरी करने के शक में युवक की हत्या

  By : Bankatesh Kumar | August 30, 2018 7:22 pm
bareilly, mob lynching, theft of buffalo, beaten to deatht, shahrukh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बरेली से मॉब लिंचिंग का एक नया मामला सामने आया है। जहां भैंस चुराने के आरोप में एक मुस्लिम युवक को पीट पीट कर हत्या कर दी गई। फिलहाल पुलिस में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही घटना के बारे में जांच की जा रही है। वहीं घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया है।

जानकारी के मुताबिक घटना बरेली कैंट के भोलापुर हिंडौलिया गांव की है। जहां भैंस चोरी करने पहुंचे चार लोगों को गांव वालों ने रंगे हाथ घेर लिया। हालांकि गांव वाले के द्वारा शोर मचाने पर तीन चोर भाग निकले। लेकिन एक को गांव वालों ने पकड़ लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने लाठी- डंडे उसे इतना पीटा की उसकी तबीयत बिगड़ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल चोर को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

स्थानीय थाना पुलिस ने बताया कि मृतक की हचान शाहरुख खां के रूप में हुई है। उसकी उम्र 20 साल है। वह दुबई में कार चलाने का काम करता था। लेकिन पिछले एक महीने से छुट्टी पर घर आया था। दोस्तों के कहने पर वह उनके साथ भैंस चुराने के लिए राजी हो गया। मंगलवार शाम को उसके दोस्त माजिद, पप्पू व अन्य लोग उसे बुलाकर भैंस चुराने के लिए लेकर गए थे। लेकिन भैंस चुराने के दौरान गांव वाले जाग गए। इसके बाद शाहरुख के दोस्त भाग गए, लेकिन गांव वालों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद शाहरुख को इतना पीटा गया की उसकी मौत हे गई।