झारखंडः भैंस चुराने के आरोप में भीड़ ने की दो की हत्या

  By : Bankatesh Kumar | June 13, 2018
jharkhand, mob lynching, godda, buffalo stealing,झारखंड,मॉब लिंचिंग,गोड्डा, भैंस चोरी,

नई दिल्ली। झारखंड से मॉब लिंचिंग के एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। जहां भीड़ ने मवेशी चुराने के आरोप में दो युवकों को पीट-पीट कर हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस में शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक मामला झारखंड के गोड्डा जिले के दुल्लू गांव का है। जहां गुस्साई भीड़ ने आज सुबह मवेशी चोरी करने के संदेह पर दो मुस्लिम युवकों को पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी। मृतक का नाम 35 वर्षीय सिराबुद्दीन अंसारी और 30 साल के मुर्तजा अंसारी है। पुलिस ने बताया कि दुल्लू गांव के लोगों ने मंगलवार की रात 13 भैंस चोरी करने के इल्जाम में दोनों पकड़ था। वहीं एसपी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि गांववालों ने यह दावा किया कि उन लोगों के पास से गायब हुई दो भैंस आरोपियों के बनकट्टी इलाके से बरामद हुई। इसके बाद भीड़ ने पीट-पीटकर दोनों की हत्या कर दी।

राजीव ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल कालेश्वर सोरेन, किशन टुडू और हरजोहन किस्कु को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों से पूछताछ की जा रही है। वहीं स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। बता दें कि पिछले हफ्ते असम में भी भीड़ ने बच्चा चुराने के शक में दो युवकों को पीट पीटकर हत्या कर दी थी। तब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा की थी।