यह शख्स चाय बेचकर महीने में कमाता है 12 लाख रुपये

  By : Shubham Srivastawa | March 4, 2018 2:35 pm

नई दिल्ली। अभी हाल ही में पीएम मोदी ने पकौड़े बेचने की तुलना रोजगार से की तो, विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इस तरह तो भीख मांगना भी रोजगार ही है, लेकिन  पुणे के एक चायवाले ने इसका करार जवाब देते हुए एक मिसाल कायम किया है। जिसनें एक महीने में चाय बेचकर लगभग 12 लाख रुपये की कमाई की है।

जी हां, इस चायवाले का नाम नवनाथ येवले है। जो चाय बेचकर हर महीने 12 लाख रुपये की कमाई करता है। बता दें कि पुणे में येवले टी हाउस इस कदर फेमस है कि चाय पीने वाले की लाइन लगी रहती है। इसकी गिनती शहर के फेमस टी-स्टॉल्स में की जाती है। नवनाथ येवले कहते हैं कि बहुत जल्द वह इस अंतराष्ट्रीय ब्रांड बनाने वाले हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि पकौड़ा बिजनस से उलट चाय बेजने का बिजनेस भी कई भारतीयों को रोजगार दे रहा है। यह तेजी से बढ़ रहा है। मै बेहद खूश हूं कि मैंने चाय बेचकर पुणे में तीन टी स्टॉल सेंटर खोला है, जिससे मेरी महीने की इनकम करीब 12 लोग है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार खुद को चाय वाले के रूप में संबोधित कर चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने पकौड़े बेचने को रोजगार बताया था, जिससे देश की राजनीति काफी गर्मा गई थी। वहीं पुणे के इस चाय वाले ने कमाई का एक नया रिकॉर्ड बना डाला है।

वहीं नरेंद्र मोदी के पकौड़े वाले बयान के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि ‘बेरोजगार युवा को पकौड़े का ठेला लगाने का सुझाव एक चायवाला ही दे सकता है, अर्थशास्त्री ऐसा सुझाव नहीं देता!’ जबकि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा था- ‘एक मंत्री जी कह रहे हैं वानर से मानव बनने का डार्विन का सिद्धांत गलत है क्योंकि पूर्वजों ने ऐसे परिवर्तन को होते हुए देखने की बात कभी नहीं की है। ऐसा में  हार्दिक पटेल और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ ही साथ पकौड़े की रोजगार पर तंज कसने वालों को नवनाथ येवले के टी-स्टाल से होने वाली कमाई के बारे में जरुर जानना चाहिए।