इन्फोसिस के सीएफओ रंगनाथ ने दिया त्यागपत्र

  By : Bhagya Sri Singh | August 18, 2018 2:03 pm
md ranganath infosys chief financial officer resigns

नई दिल्ली। भारत की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा कंपनी इन्फोसिस के मुख्य वित्त अधिकारी (चीफ फाइनेंस ऑफिसर) CFO एम. डी. रंगनाथ ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। लेकिन रंगनाथ 16 नवंबर तक इस पद पर बने रहेंगे। इन्फोसिस ने जानकारी दी कि रंगनाथ ने अपने करियर के नए विकल्प तलाशने के लिए कंपनी छोड़ने का फैसला लिया है। इन्फोसिस बोर्ड ने CFO रंगनाथ का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है। इन्फोसिस बोर्ड जल्द ही नए सीएफओ का रिक्रूटमेंट करेगा। रंगनाथ ने इस पद पर 12 अक्टूबर 2015 को कार्यभार ग्रहण किया था।

एम. डी. रंगनाथ ने इन्फोसिस में पूर्व चीफ फाइनेंस ऑफिसर राजीव बंसल की जगह कार्यभार ग्रहण किया था। रंगनाथ ने इन्फोसिस में अपने पिछले एक साल के कार्यकाल में मैनेजमेंट टीम में रहते हुए कई महत्वपूर्ण भूमिकाओं को अदा किया था। इन्फोसिस ने रंगनाथ की कार्यकुशलता को देखते हुए पिछले साल जुलाई में उन्हें कंपनी की तरफ से अमेरिका भेजा था। रंगनाथ ने इन्फोसिस के सीईओ सलिल के साथ बेंगलुरु में शिफ्ट किया था ।

इन्फोसिस बोर्ड के चेयरमैन नंदन नीलेकणि ने चीफ फाइनेंस ऑफिसर एमडी रंगनाथ के त्यागपत्र को लेकर कहा कि रंगनाथन के सीएफओ रहते कंपनी ने पिछले तीन अहम सालों में कई मोर्चों पर मजबूत प्रदर्शन किया। रंगनाथन ने इन्फोसिस के लिए प्रभावशाली पूंजी आवंटन नीति बनाई और सभी हितधारकों से सम्मान हासिल किया। बोर्ड की तरफ से मैं कंपनी में बेहतरीन योगदान के लिए रंगनाथ को धन्यवाद और भविष्य के लिए उन्हें ढेरों शुभकामनाएं देता हूं।