JIO और SBI ने मिलाया हाथ, कस्टमर्स को होगा फायदा

  By : Bankatesh Kumar | August 3, 2018 6:10 pm
state bank of india, reliance jio, digital payment, rajneesh Kumar, भारतीय स्टेट बैंक ,रिलायंस जिओ, डिजिटल भुगतान,रजनीश कुमार

मुंबई। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने डिजिटल भुगतान करने के लिए देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस जियो से हाथ मिलाया है। इससे देश के सबसे बड़े बैंक के डिजिटल कस्टमर्स की संख्या में काफी इजाफा होगा। साथ ही एसबीआई और रिलायंस जियो एक दूसरे के ग्राहकों को स्पेशल ऑफर्स देंगे। कहा जा रहा है कि इसके तहत एसबीआई अपने ग्राहकों को नेक्‍स्ट जनरेशन बैंकिंग सर्विसेज ऑफर करेगा। वहीं इसका फायदा जियो को भी मिलेगा। ग्राहकों को नेक्‍स्ट जनरेशन बैंकिंग सर्विसेज से जियो का कस्टमर बेस बढ़ेगा।

जानकारी के मुताबिक इस समझौते के तहत जिओ की 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं भारतीय स्टेट बैंक के पास 30 प्रतिशत शेयर है। समझौते के अनुसार रिलायंस जियो और एसबीआई के कस्टमर्स को Jio Prime के जरिये फायदा दिलाया जाएगा। जियो प्राइम, रिलायंस रिटेल, और जियो के अन्य पार्टनर ब्रांड्स के स्टोर पर स्पेशल ऑफर्स दिए जाएंगे। स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि वे जिओ के साथ हाथ मिलाकर काफी खुश हैं। क्योंकि जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। ऐसे में सभी क्षेत्रों में दोनों को लाभ मिलेगा। इससे एसबीआई के ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएं अच्छी होंगी।

वहीं रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है। सबसे ज्यादा ग्राहक इसी के पास हैं। उपभोक्ताओं का दायरा पूरे देश में है। ऐसे में जियो अपने और एसबीआई के उपभोक्ताओं की सभी जरूरतों की पूर्ति करने के लिए डिजिटल सेवाओं को और तेज किया जाएगा।