जेट एयरवेज ने SBI मांगा पैसा तो बैंक ने दिया यह जवाब

  By : Shubham Srivastawa | August 13, 2018 4:44 pm
jet-airways-has-demanded-emergency-funding-from-sbi

नई दिल्ली। हवाई किराया घटने, कम मार्जिन और ईंधन की बढ़ती कीमत के कारण मार्केट शेयर के लिहाज से देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज को इन दिनों काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जेट एयरवेज ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से इमेरजेंसी फंडिंग की मांग की है। हालांकि, इसपर बैंक ने कहा है कि एयरलाइन कंपनी को तभी इमेरजेंसी फंडिंग देगी जब वह कोलैटरल देने के साथ ही भविष्य की योजनाओं और कैश फ्लो की स्थिति के बारे में जानकारी देगा।

दरअसल, इसके लिए जेट एयरवेज के मैनेजमेंट के साथ एक मीटिंग हुई है। जिसमें कंपनी ने बैंक से लिक्वीडीटी के लिए मदद मांगी है। हालांकि, बैंक यह कर्ज देने के लिए राजी है लेकिन कंपनी को इसके लिए पहले कोलैटरल देने के साथ ही भविष्य की योजनाओं और कैश फ्लो की स्थिति के बारे में जानकारी देनी होगी। ऐसे में अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है कि कंपनी बैंक को भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए अपनी हिस्सेदारी बेचेगी या किसी स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप के जरिये फंड लगाएगी।

वहीं बैंक का कहना है कि हम अपने पैसों को सुरक्षित रखना चाहते हैं। अधिक कर्ज देना एक्सक्लूसिव गारंटी और कुछ कैश फ्लो पर अधुकर पर निर्भर करेगा। बैंक के लिए सतर्कता के साथ चलना बहुत महत्वपूर्ण है। इस बारे में कंपनी को भेजी गई मेल का जवाब नहीं मिला है।