HDFC बैंक के डिप्टी एमडी परेश सुक्तांकर ने दिया त्यागपत्र

  By : Bhagya Sri Singh | August 11, 2018 4:06 pm
hdfc bank deputy md paresh sukthankar regign, hdfc bank paresh sukthankar, hdfc bank, paresh sukthankar regign

नई दिल्ली। एचडीएफसी बैंक के उप प्रबंध निदेशक (डिप्टी एमडी) परेश सुक्तांकर ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। वो बैंक में अपने वर्तमान पद और जिम्मेदारियों से नाखुश थे और इसमें परिवर्तन चाहते थे। लेकिन बैंक इसमें कोई भी बदलाव नहीं करना चाहता था। फिलहाल बैंक ने डिप्टी एमडी परेश सुक्तांकर के त्यागपत्र का कोई भी कारण नहीं स्पष्ट किया है। इस बात की संभावना व्यक्त की जा रही है कि परेश किसी प्रतिद्वंदी बैंक में किसी बड़े पद पर आसीन हो सकते हैं। एचडीएफसी बैंक ने शेयर बाजार को डिप्टी एमडी परेश सुक्तांकर के त्यागपत्र के बारे में बताया।

एचडीएफसी बैंक ने डिप्टी एमडी परेश सुक्तांकर के त्यागपत्र के बारे में शेयर बाजार को जानकारी देते हुए कहा कि हम आपको इस बात की सूचना देते हैं कि बैंक के डिप्टी एमडी परेश सुक्तांकर ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। उनका त्यागपत्र शेयर बाजार का कारोबार समाप्त होने के 90 दिनों के बाद से प्रभावी रूप से मान्य होगा।

बता दें कि परेश सुक्तांकर ने 1994 में एचडीएफसी बैंक में कार्यभार संभाला था। इस समय वो बैंक के क्रेडिट ऐंड रिस्क मैनेजमेंट, फाइनैंस और ह्यूमन रिसोर्स फंक्शन की जिम्मेदारी देख रहे थे। एचडीएफसी बैंक से जुड़ने से पहले सुक्तांकर ने सिटी बैंक के साथ करीब 9 सालों तक काम किया था। इसके साथ ही वो भारतीय रिजर्व बैंक और इंडियन बैंक्स एसोसिएशन की ओर से गठित कई अहम समितियों के सदस्य भी रह चुके हैं।