हमने MSP पर अपना वादा निभाया: PM मोदी

  By : Rahish Khan | July 11, 2018
मुक्तसर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब के मुक्तसर जिले के मलोट में 'किसान कल्याण' रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि उसने बीते 70 सालों में किसानों के साथ धोखा किया है, जबकि हमारी सरकार लगातार किसानों के हितों के लिए काम कर रही है। हमने MSP का अपना वादा पूरा किया और लागत का डेढ़ गुणा मूल्य सुनिश्चित किया।

02:50 PM

किसान की फसल बर्बाद न हो इसके लिए सरकार प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना चला रही है। देशभर में नए गोदाम और फूडपार्क बनाए जा रहे हैं। पूरी सप्लाई चेन को मजबूत किया जा रहा है और सुनिश्चित किया जा रहा है कि किसान की फसल नष्ट होने की वजह से उसे नुकसान न हो।

02:43 PM

मलोट में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है। देश में अभी तक 15 करोड़ से ज्यादा Soil Health Card  बांटे जा चुके हैं। बीज से बाजार तक एक रणनीति के तहत कार्य किया जा रहा है।’

02:37 PM

पीएम मोदी ने कहा कि जब से सरकार ने MSP बढ़ाया है, तबसे देश के किसान की एक बड़ी चिंता दूर हुई है। उसको विश्वास है कि जो निवेश उसने किया है, जो श्रम लगाया है उसका फल उसे जरुर मिलेगा। पीएम ने कहा कि फसलों की एमएसपी बढ़ाए जाने से कांग्रेस और उनके सहयोगियों की नींद उड़ गयी है।  किसान चैन से सो जाए ये कांग्रेस पार्टी को मंजूर नहीं है और इसलिए कांग्रेस की नींद खराब हो गई है, उन्हें यह समझ ही नहीं आ रहा है कि 70 साल तक उन्होंने ऐसा करने की हिम्मत नहीं दिखाई।

09:51 AM

प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े 11 बजे अपने विशेष विमान से एयरफोर्स स्टेशन बठिंडा पहुंचेंगे। यहां से वो हेलीकॉप्टर से जीटीबी कॉलेज छापियांवाली करीब 12 बजे पहुंचेंगे। पीएम करीब 7 किलोमीटर के सड़क रास्ते पर कारों के काफिले के साथ अनाज मंडी मलोट पहुंचेंगे। वहां वो किसानों को संबोधित करेंगे।

09:51 AM

पीएम मोदी की रैली के चलते मलोट में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। 4 आईजी, 7 एसएसपी सहित करीब 5 हजार पुलिस और आर्मी के जवानों को तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा बीएसएफ की कंपनियां भी बुलाई गई है। रैली में वाटर प्रूफ पंडाल लगाया गया है ताकि बारिश होने पर किसानों को कोई परेशानी न हो।

09:51 AM

केद्र सरकार द्वारा हाल ही में खरीफ की फसलों पर एमएसपी को डेढ़ गुना किया गया है, जिसके बाद प्रधानमंत्री का किसानों के साथ यह पहला संवाद होगा। किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रहा है। पिछले दिनों महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में किसानों के आदोंलन देखने को मिले थे। ऐसे में आगामी आम चुनाव से पहले बीजेपी किसानों को अपने पक्ष में करना चाहती है, जिसकी कमान खुद पीएम मोदी ने संभाली है।