सुप्रीम कोर्ट के आदेश के 5 घंटे के भीतर तीन तलाक देकर पत्नी को छोड़ा

  By : Team Khabare | August 31, 2017

बरेली। एक तरफ जहां सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार देते हुए इसपर प्रतिबंध लगाया है तो दूसरी तरफ कोर्ट के फैसले के महज पांच घंटे के बाद बरेली में एक युवक ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक-तलाक कहकर तलाक दे दिया है। युवक ने अपनी पत्नी को अपने पड़ोसियों के सामने तलाक दिया। महिला का आरोप है कि उसका पति उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करता था और वह अक्सर उसके साथ मारपीट भी करता था।

महिला का कहना है कि उसकी शादी को सिर्फ एक वर्ष ही हुआ है, लेकिन उसका पति उसे दहेज के लिए बहुत मारता है। महिला ने एक एनजीओ की मदद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है। 30 वर्षीय सोनी खान का विवाह जाहिद खान से हुआ था, जोकि बरेली के शेरागढ़ पुलिस स्टेशन स्थित सालपुरा गांव का रहने वाला है और पेशे से किसान है। जाहिद का सोनी से 5 जून 2016 को विवाद हुआ था।

सोनी ने बताया कि जाहिद और उसका परिवार मुझसे इस बात को लेकर नाराज था क्योंकि मैं अपने साथ दहेज लेकर नहीं आई थी, इन लोगों का कहना था कि दहेज नहीं लाने की वजह से उन्हें समाज में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद इन लोगों ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी थी। जाहिद मुझे बुरी तरह से पीटता था और मुझे एक कमरे में बंद कर देता था, मुझे कई दिनों तक खाना भी नहीं दिया जाता था। महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी पति के खिलाफ पुलिस ने धारा 496 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।