राशिफल 30 अगस्त: जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

  By : Bhagya Sri Singh | August 30, 2018 9:30 am
rashifal 30 august 2018, rashifal,bhagyafal,astrology, horoscope

मेष: किसी नई योजना के क्रियान्वयन में जल्दबाजी न करें। वस्तुस्थिति का जायजा लेने के बाद ही कोई फैसला लें। किसी के पीठ पीछे बातें करने से परहेज करें। पारिवारिक तनाव बढ़ सकता है। लापरवाही के चलते कोई बड़ा अवसर आपके हाथ से फिसल सकता है। साथी का सहयोग मिलेगा। कारोबार में पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें।

वृष: सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं। ऑफिस में अन्य साथियों के सामने असहज महसूस न करें। धन की हानि हो सकती है। दैनिक कामों में रुकावट की सम्भावना है। भाग्य पर कोई काम न छोड़े। पैसा उधार देने से बचें। किसी के काम में व्यर्थ हस्तक्षेप न करें। पार्टनर के साथ यात्रा का लुत्फ़ उठा सकते हैं। थकान महसूस होगी। यात्रा के दौरान सावधान रहें।

मिथुन: आज के दिन भाग्य आप पर मेहरबान रहेगा। घरेलू जिम्मेदारियां पूरी करेंगे। कारोबार में फायदा होगा। आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित हो सकते हैं। अनावश्यक खर्च न करें। कार्यक्षेत्र पर वाद-विवाद से बचें। साथी के साथ भी तू-तू मैं-मैं की स्थिति न आने दें। छात्र परिश्रम करें। वाहन सावधानी से चलाएं।

कर्क: आज आपकी मुलाकात परिचितों से होगी। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। संतान के विवाह के योग बन रहे हैं। व्यर्थ में समय व पैसा बर्बाद न करें। जीवनसाथी से किसी मुद्दे को लेकर असहमत हो सकते हैं। दोस्तों को समय दें। ऑफिस में वाद विवाद से बचें। पार्टनर से प्रेमपूर्ण सम्बन्ध रहेंगे। मानसिक अशांति के कारण थकान महसूस करेंगे।

सिंह: मानसिक संतुलन बनाए रखें। बेवजह कहीं आने-जाने से बचें। दिखावे से दूर रहें। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। दिन भर किसी बात को लेकर उलझे रहेंगे। सेहत को लेकर सचेत रहें। पार्टनर के साथ यात्रा का आनंद उठाएंगे। साझा कारोबार में मुनाफा कम होगा।

कन्या: लंबित कार्य पूरे हो सकते हैं। सेहत को लेकर सचेत रहें। आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। ऑफिस और परिवार में किसी बात को लेकर असहमत हो सकते हैं। कोई निर्णय ले पाने में खुद को असमर्थ महसूस करेंगे। परिस्थितियां आपके पक्ष में नहीं हैं। प्रेम प्रस्ताव रिजेक्ट हो सकता है। कारोबार में बिजी रहेंगे।

तुला: आज आपको मिश्रित परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सक्रियता से रुके हुए काम में प्रगति होगी। जीवनसाथी से प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे। ऑफिस के कामों में काफी बिजी रहेंगे। उदर सम्बन्धी शिकायत हो सकती है। थकान महसूस करेंगे।

वृश्चिक: आज के दिन आपके तेवर आक्रामक रहेंगे।विचारों की स्पष्टता के कारण ऑफिस और घर में बेहतर तरीके से काम करेंगे। धन खूब खर्च होगा। वाहन सावधानी से चलाएं। डाक्यूमेंट्स सम्बन्धी किसी काम में रुकावट आ सकती है। पति पत्नी के रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। सेहत का विशेष ख्याल रखें।

धनु: किसी अहम व्यक्ति से मुलाकात होगी। कोई आपका उधार चुकाएगा। कारोबार में नयी योजना पर काम शुरू कर सकते हैं। मान-सम्मान बढ़ेगा। कोई आपके कान भरने का प्रयास भी कर सकता है। मानसिक संतुलन बनाए रखें। पैसों को लेकर तक-झक से बचें।

मकर: आज ऑफिस में आपको कॉम्पीटिशन मिल सकता है। आपके जोश से बिगड़े हुए काम भी पूरे होंगे। परिवार में किसी बात को लेकर मनमुटाव रहेगा। ऑफिस में किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं। स्वार्थ की भावना से काम करेंगे। दोस्ती को प्रेम संबंधों में तब्दील करने की पहल न करें।

कुम्भ: परिवार में किसी बात को लेकर ख़ुशी का माहौल रहेगा। अपने जीवन में थोड़ी रोचकता लायें। मानसम्मान में वृद्धि होगी। किसी नए काम में हाथ न डालें। वाद-विवाद से दूर रहें। किसी से धन उधार लेने से बचें। पैसों को संभलकर खर्च करें। संतान की बातों को लेकर मन छोटा न करें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

मीन: किसी काम में जल्दबाजी से बचें अन्यथा घाटा हो सकता है। गुस्से पर काबू रखें। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। जरूरत से ज्यादा काम की ज़िम्मेदारी न लें। किसी बात को लेकर तनाव में रहेंगे। कारोबार में हर किसी का सहयोग मिलेगा। छात्रों का पढाई में मन लगेगा।