राशिफल: वृष राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा

  By : Shubham Srivastawa | July 17, 2018 8:49 am

मेषः घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

वृषः वृष राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा। आज के दिन से किसी भी कार्य की शुरूआत करें, जरूर सफल होंगे। आज नौकरीपेशा लोगों को किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा. सफलता अवश्य मिलेगी।

मिथुनः भाषा और धन पर काबू रखें. धन सोच-समझकर खर्च करें। मंगल कार्य पर अकेले ना जाएं।  कीमती चीजों को लेकर सतर्क रहें. ऊं रां राहवे नम: का जाप करें। भगवान शिव का जल से अभिषेक करें।

कर्कः आपको ऐसे क़दम उठाने से बचना चाहिए, जिसके चलते उनका और आपका आमना-सामना हो। अगर आप हिसाब बराबर करना चाहें, तो ऐसा सलीके से ही किया जाना चाहिए। अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। अगर आप सही लोगों से संपर्क और लेन-देन करेंगे, तो आप अपने करियर में तरक़्क़ी कर सकते हैं।

सिंहः प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है।

कन्याः कन्या राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा। आज कारोबारियों को धन लाभ होगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। नए कारोबार की शुरूआत करने वालों के लिए आज का दिन फायदा लेकर आया है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है।

तुलाः नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। आपका मन वैचारिक स्तर पर अटका सा रहेगा, मनोबल की दृढ़ता में कमी आ सकती है। मित्रवर्ग से आपको विशेष लाभ होगा। व्यापार फायदा होगा। भावुकता से मन परेशान हो सकता है।

वृश्चिकः व्यावसायिक क्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। कार्य बहुत सरलता से पूरे होंगे। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। मित्रों से लाभ होगा। प्रमोशन के योग हैं। स्नेहीजनो से भेंट उपहार मिल सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनुः ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

मकरः दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

कुंभ: आज व्यापारी वर्ग और साझेदारों के साथ संभलकर कार्य करें। विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। घर का वातावरण शांतिदायक रहेगा। दैनिक कार्य में कुछ विघ्न आ सकते हैं। व्यावसायिक स्थल पर वाद-विवाद टालें। सांसारिक जीवन आनंदमय रहेगा।

मीन: आज आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आज मेलजोल बना रहेगा। साथ काम करने वालों का सहयोग कम मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव के प्रसंग बन सकते हैं।