राशिफल: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

  By : Rahish Khan | July 10, 2018 10:21 am
rashifal, 10 july, horoscope, राशिफल, 10 जुलाई, राशि

मेषः घर परिवार के काम निपटाने के लिए आपको थोड़ा बुद्धि विवेक से काम लेना होगा। वाणी पर संयम रखें, नहीं तो किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है।

वृषः आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। मन में उत्साह तथा विचारों की स्थिरता के कारण सभी कार्य आप अच्छी तरह से कर सकेंगे। आज मनोरंजन, सौंदर्य-प्रसाधन, आभूषण आदि के पीछे खर्च होगा।

मिथुनः आज आवेश और उग्रता के कारण किसी से तकरार न हो जाए इसका ध्यान रखें। आज आंखों में पीड़ा हो सकती है। परिजनों के साथ कलह होने की आशंका है।

कर्कः नौकरी और व्यापार में भी लाभ के संकेत हैं। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। अविवाहित लोगों के लिए विवाह का योग है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन मिलेगा।

सिंहः कार्यक्षेत्र में आज का दिन खास हो सकता है। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। आप आज अपना कार्य दृढ मनोबल और पूर्ण आत्मविश्वास के साथ संपन्न करेंगे। जमीन, वाहन, संपत्ति से जुडे़ कार्य करने के लिए आज का दिन अनुकूल है।

कन्याः मन चिंता से व्यग्र रहेगा। शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान होगी। कार्यक्षेत्र में ऊपरी अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। संतान के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है।

तुलाः आज किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा न करें। वाणी पर संयम बरतना आप ही के हित में रहेगा। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें।

वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन होगा। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा।

धनुः आज आपका घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे और मन भी प्रसन्‍न रहेगा। नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा।

मकरः आज के दिन आप आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में भाग्य का सहकार नहीं मिलेगा। उच्च अधिकारी को आप के कार्य से संतोष नहीं होगा।

कुंभः आज अधिक भावुक्ता के कारण मन में अस्वस्थता का अनुभव होगा। घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यो में आज संभलकर चलने की जरूरत है। माता से लाभ होगा। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है।

मीनः मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन करेंगे। भाई-बंधुओं के साथ संबंधों में निकटता आएगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी