नशे में क्रॉस किया 3 देशों की सीमा, बिल आया सवा लाख

  By : Bankatesh Kumar | January 6, 2018

नई दिल्ली। शराब ऐसी चीज है कि जिसे पीने के बाद लोग अपना संतुलन खो देते हैं। यदि शराब की पार्टी दोस्तों के साथ हो तब तो नशा और मतवाला बना देता है। ऐसी स्थिति में नशे में धूत लोग अपना आपा खो देते हैं और सही-गलत का फर्क भी भूल जाते हैं। ऐसा ही कुछ शराबी दोस्तों का एक मामला कोपेनहेगन में सामने आया है। यहां नए साल के मौक पर कुछ युवाओं ने जमकर शराब पार्टी की। इसके बाद घर जाने के लिए नशे में ही कैब बुक कर लिया। घर पहुंचने के बाद कैब ड्राइवर ने युवक को सवा लाख रुपए का बिल दिया तो उसके होश उड़ गए।

दरअसल नए साल के मौके पर 31 दिसंबर की रात कुछ दोस्तों ने डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में शराब की पार्टी की। जब नशा का सुरूर चढ़ा तो इस दौरान एक दोस्त को अपने घर की याद आने लगी। वह उपने दोस्तों से घर जाने का जिद करने लगा। इसके बाद सभी दोस्तों ने मिलकर उसके लिए कैब बुक कर  दिया। आधी रात में ही युवक कैब से चल दिया अपना घर नॉर्वे।

बता दें कि युवक का घर नॉर्वे के अॉसले में है। यहां तक आने के लिए तीन देशों से होकर गुजरना पड़ता है। डेनमार्क से स्वीडन और फिर वहां से नॉर्वे। जिसकी दूरी करीब 600 किलोमीटर है। आखिर में 6 घंटे की लम्बी यात्रा तय करने के बाद  वह घर पहुंच गया। लेकिन जब कैब चालक ने बिल दिया तो युवक हैरान रह गया। दरअसल चालक ने युवक के हाथ में 600 किलोमीटर की यात्रा का बिल 2,000 डॉलर दिया था। जो भारतीय मुद्रा में 126681 रुपये होते हैं। बिल लेने के बाद उसने कैब ड्राइवर को पैसे देने से मना कर दिया। फिर कैब ड्राइवर ने ओस्लो पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी।